organic ad

Uttrakhand love jihad: तीन बच्चों की मां को नाई के साथ हुआ प्यार, मोटरसाइकिल में हुई फरार: जानें पूरा मामला

द्वाराहाट विधानसभा के सुदूरवर्ती गाँव की हिन्दु महिला को भगा ले गया मुस्लिम समुदाय का व्यक्ति।

electronics

रिपोर्ट – बलवन्त सिंह रावत

       अल्मोड़ा - जहा उत्तराखंड मे समुदाय विशेष के व्यक्तियो द्वारा आये दिन ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। बता दे कि कछ ही दिनो पूर्व पुरोला मे ऐसी घटना को समुदाय विशेष ने अन्जाम दिया था। जिसकी आग आज तक शान्त भी नही हुई। वैसी ही एक घटना  अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट विधानसभा के कफड़ा से सामने आयी है।

आपको बता दे कि समुदाय विशेष के एक युवक द्वारा द्वाराहाट तहसील के कफड़ा के एक गांव की महिला हेमा देवी पत्नी मोहन राम, ग्राम कुमाल्ट, कफडा को बहला फुसलाकर भगा ले जाने का मामला सामने आया है। हिंदू संगठनों ने इसे लव जेहाद का मामला बताते हुए नगर में जुलूस निकाला। वहीं इस‌ मामले में बीती रात ही पुलिस ने युवक के साथ महिला को बरामद‌ कर लिया।

बता दे कि शनिवार को यहां पुलिस कोतवाली में द्वाराहाट विधानसभा के ग्राम कुमाल्ट, कफडा निवासी ने आकर बताया कि उसकी पत्नी का रानीखेत के निजी अस्पताल से इलाज चल रहा था। उसे चिकित्सक ने बीस‌ दिन बाद बुलाया था, लेकिन वह‌ ईद के दिन ही रानीखेत चली गई ‌जहां से हेयर सैलून चलाने वाला युवक चाँद मोहम्मद ने बहला फुसलाकर अपने साथ ले‌ गया। यह भी बताया कि महिला की युवक से मुलाकात पूर्व में राजकीय चिकित्सालय में तब‌ हुई थी जब महिला की मां और‌ युवक का परिजन वहां भर्ती था। तब‌ दोनों के बीच मोबाइल नंबर का आदान प्रदान हुआ और नजदीकियां बढ़ गई। वही बीती रात पुलिस ने युवक को महिला के साथ पकड़ लिया। वही पुलिस द्वारा युवक पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

इधर, आज इस घटना की खबर फैलते ही हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश व्याप्त हो गया। हिंदूवादी संगठनों ने नगर में नारेबाजी के साथ जुलूस निकाला आरोपित युवक के सैलून और गांधी चौक पर प्रदर्शन किया। हिंदू संगठनों ने कहा कि सुनियोजित तरीके समुदाय विशेष द्वारा हिंदू महिलाओं को बरगला कर लव जेहाद में फंसाया जा रहा है। रानीखेत में समुदाय विशेष की इस‌ तरह की चेष्टाएं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वक्ताओ ने कहा स्थानीय निवासियों और पुलिस से भी ऐसे मामले भविष्य में न हो इसके लिए सतर्क रहने को कहा।

रानीखेत कांग्रेस कमेटी ने दिया ज्ञापन

कफड़ा के सुदूरवर्ती गाँव की हिन्दु महिला के रानीखेत के मुस्लिम समुदाय के व्यक्ति चाँद मोहम्मद के साथ भागने के सम्बन्ध में रानीखेत कांग्रेस कमेटी ने एक ज्ञापन थाना प्रभारी महोदय कोतवाली रानीखेत को सौपा। ज्ञापन के माध्यम से बताया है कि कफड़ा के सुदूरवर्ती गाँव की हिन्दु महिला के रानीखेत के मुस्लिम समुदाय के व्यक्ति चाँद मोहम्मद के साथ भागने का मामला सामने आया है। जहाँ मुस्लिम व्यक्ति की पहले ही शादी हो चुकी है, वहीं हिन्दु महिला भी विवाहित है और उसके भी दो बच्चे हैं। दोनों ने ही अपने-अपने परिवार की जिम्मेदारी को दरकिनार कर ऐसा कुत्य काम किया है जोकि शर्मनाक है।

ज्ञापन मे यह भी अवगत कराया है कि मुस्लिम समुदाय के व्यक्ति चाँद मोहम्मद व हिन्दु महिला दोनों के द्वारा बिना विवाह विच्छेद किये ऐसा कृत्य कैसे कर किया। जबकि हिन्दु व मुस्लिम धर्म में बिना विवाह विच्छेद किये पुनः विवाह करना कानून की नज़र में अपराध है। जिसका रानीखेत कांग्रेस पुरजोर विरोध करती है।

हेमा देवी उम्र 40 वर्ष पत्नी मोहन राम निवासी कुमालट तहसील व थाना द्वाराहाट दिनांक 29/6/23 को सुबह 1000 बजे घर से बिना बताए चली गयी। दिनांक 01/7/23 को मोहन राम (पति) द्वारा महिला के सम्बंध में रानीखेत थाने में गुमशुदगी दर्ज की गई औऱ तलाश आरम्भ की गई। देर रात दिनांक 01/07/23 को उक्त महिला चाँद मोहम्मद पुत्र सरीफ निवासी कचहरी पैदल मार्ग रानीखेत के साथ बुरखे में मोटरसाइकिल में बरामद हुई। महिला के बयान दर्ज करने पर महिला द्वारा बताया गया कि चाँद मोहम्मद द्वारा पैसे के लालच में धर्म परिवर्तन करने एव शारीरिक सम्बन्ध बनाने के बारे में बताया गया जिस आधार पर रानीखेत थाने में एफ आई आर नम्बर 20/23 धारा 366/376/ 506 भादवी व 3/6 उत्तराखण्ड धार्मिक स्वतंत्रता अधि0 2018 के अंतर्गत चाँद मोहम्मद उपरोक्त को गिरफ्तार किया गया। आवश्यक कार्यवाही जारी है।