organic ad

भाजपा नेता सुरेंद्र नेगी उर्फ सूरी कनेरी ने सैनिक कल्याण मंत्री से लगाई गुहार, नारायणबगड़ में बनाया जाय अमर शहीद द्वार

नारायणबगड़ में पंचखाली मोटर मार्ग टैक्सी स्टैंड पर अमर शहीद द्वार बनाए जाने की मांग को लेकर सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी से गुहार लगाई गई है।

नारायणबगड़ क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता सुरेंद्र नेगी उर्फ सूरी कनेरी के नेतृत्व में युवाओं शिष्टमंडल ने सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि राष्ट्रीय राजमार्ग कर्णप्रयाग ग्वालदम मार्ग पर स्थित पंचखाली मोटर मार्ग स्टैंड नारायणबगड़ से नंदप्रयाग को जोड़ने वाला प्रवेश द्वार है। भारत के प्रथम विक्टोरिया क्रास दरवान सिंह नेगी, कारगिल शहीद सतीश चंद्र सती तथा वृजमोहन सिंह नेगी, शहीद नरेंद्र बिष्ट और कई स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के पैतृक गांव इसी सड़क मार्ग क्षेत्र में स्थित हैं।

ब्रिटिश काल से ही सैन्य पृष्ठभूमि वाला यह क्षेत्र वीर शहीदों की भूमि के रूप में भी ख्याति प्राप्त है। उन्होंने कहा कि प्रवेश द्वार पर कारगिल शहीद सतीश चंद्र सती के स्मारक के रूप में शिला पट्टिका लगी है। शिला पट्टिका जीर्ण शीर्ण हो गई है। ज्ञापन में कहा गया है कि प्रवेश द्वारा को अमर शहीद प्रवेश द्वार के नाम से बनने से सैन्य परिवारों को सम्मान मिलेगा। इसके चलते युवाओं में भारतीय सेना में भर्ती होने के लिए राष्ट्रभक्ति की भावना भी पैदा होगी। शिष्टमंडल ने बताया कि इस मांग पर सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने जनभावनाओं के अनुसार सकारात्मक कार्रवाई का भरोसा दिया है। शिष्ट मंडल में सत्येंद्र बुटोला, मेहरवान रावत, प्रदीप कनेरी, बिरजू बुटोला, प्रदीप खत्री, आशीष खंडूड़ी, बलबीर रावत, दीपक खत्री आदि शामिल रहे।

electronics

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *