big breaking- उत्तराखंड में फिर फूटा कोरोना बम , 24 घंटे में कोरोना ने मारा शतक

इस खबर को भी पढ़ें:ऐसे बीता पापा की परियों का संडे- आपस में भिड़ी खूब चले लात घूसे और लाठी- डंडे- वीडियो हो रहा वायरल

electronics

उत्तराखंड में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। हालांकि अभी तक जहां रोजाना कोरोना संक्रमण के आंकड़ा 50 तक ही सीमित था तो वहीं आज मंगलवार की सांय 6:00 बजे स्वास्थ्य विभाग देहरादून द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटे में 102 नए लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई। जबकि 52 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। दैनिक संक्रमण दर पर नजर डालें तो 5.48% पर पहुंच गई है। प्रदेश में कोरोना के मामले एक बार फिर धीरे-धीरे बढ़ते नजर आ रहे हैं। वहीं सोमवार को 48 मामले सामने आए थे।

इस खबर को भी पढ़ें बड़ी खबर:सीएम धामी का धमाल,शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत का कमाल -उत्तराखड में नई शिक्षा नीति लागू करके पेश की मिसाल


हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राज्य में जिलेवार आंकड़ों पर नजर डालें तो देहरादून में 51, हरिद्वार से 14, नैनीताल जिले में 15, उत्तरकाशी से 07, उधमसिंह नगर से 05, पौडी से 02, टिहरी से 05, चमोली से 02, पिथौरागढ़ से 01 में सैंपल पॉजिटिव मिले हैं। वहीं चंपावत, अल्मोड़ा, बागेश्वर, और रुद्रप्रयाग से आज कोई मामला नहीं आया है। राज्य में अब तक कुल 94246 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 90245 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। जबकि 3350 मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं तथा 279 मरीजों की मौत हो चुकी है। रिकवरी प्रतिशत दर 95.75 प्रतिशत है।

यह खबर तो भी पढ़ें घनसाली के इस गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में जंगल में पेड़ से लटका मिला महिला का शव, मायके पक्ष ने लगाया हत्या का आरोप,भटवाड़ा है ,महिला का मायका


प्रदेश में अचानक बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले ने स्वास्थ्य महकमें की चिंताओं को और अधिक बढ़ा दिया है। क्योंकि जहां एक और चार धाम की यात्रा संचालित हो रही है तो वहीं दूसरी ओर 14 जुलाई से कावड़ की यात्रा भी शुरू हो रही है। ऐसे में अगर कुछ दिनों तक कोरोना संक्रमण के मामले ऐसे ही बढ़ते रहे तो सरकार को कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर कुछ अहम फैसले भी लेने पड़ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *